Homeसुकमा : ‘‘गोंगला वासियों ने सुना रमन के गोठ’’: कार्यक्रम में सुकमा के करीगुण्डम निवासी विद्यार्थी सोढ़ी जोगा का मुख्यमंत्री ने किया उल्लेख

Secondary links

Search

सुकमा : ‘‘गोंगला वासियों ने सुना रमन के गोठ’’: कार्यक्रम में सुकमा के करीगुण्डम निवासी विद्यार्थी सोढ़ी जोगा का मुख्यमंत्री ने किया उल्लेख

Printer-friendly versionSend to friend

रमन के गोठ कार्यक्रम के 11वीं कड़ी का प्रसारण

    सुकमा 10 जुलाई 2016

माननीय मुख्यमंत्री डॉ0 रमन सिंह की मासिक रेडियोवार्ता की 11वीं कड़ी का प्रसारण 10 जूलाई को प्रातः 10:45 से 11: 05 बजे के मध्य किया गया। सुकमा नगर के समीप स्थित ग्राम गोंगला के प्राथमिक शाला में रेडियोवार्ता सुनने की व्यवस्था ग्राम पंचायत और शिक्षा विभाग के द्वारा किया गया था। इस श्रवण कार्यक्रम मे मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत श्री मनीवासगन एस सहित ग्रामीण, स्कूली बच्चे और शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित रहें। इसी प्रकार सुकमा नगर पालिका परिषद् कार्यालय के सभाकक्ष में गणमान्य जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने भी इस कार्यक्रम को सुना। जिला प्रशासन द्वारा ‘‘सुकमा ता माटा’’ सामुदायिक रेडियों के माध्यम से नगर में लगे लॉउड स्पीकर के द्वारा  नागरिको को सुनाया गया।
            रमन के गोठ की 11वीं कड़ी में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के द्वारा इस कार्यक्रम के माध्यम से किसानों को कृषि कार्य को समय पर करने की अपील की विद्यार्थियों को नई शिक्षा सत्र में शामिल होकर अच्छी शिक्षा लेने को कहा एवं सफल एवं नवप्रवेशी बच्चों को शुभकामनाएॅं दी। शिक्षा के क्षेत्र में जागरूकता के लिए किए जा रहे नवाचार (अकलवारा गरियाबंद) का उल्लेख किए। प्रदेश में प्रसास आवासीय विद्यालय के बच्चों का उच्च शिक्षा के लिए चयनित विद्यार्थियों को बधाई दी।  इसमें उन्होने से सुकमा जिले के कोण्टा तहसील के करीगुण्डम निवासी सोड़ी जोगा का नाम लेकर उसे बधाई दी साथ ही अन्य सफल विद्यार्थियों को शुभकामनाएॅ। दी। प्रदेश में प्रधानमंत्री कौशल विकास कार्यक्रम के तहत् दी जा रही प्रशिक्षण कार्यक्रम, युवा नीति की चर्चा किए। युवा नीति मे ग्राम पंचायत की अहम भूमिका का उल्लेख किए। साथ ही आम जनता के पैसों की धोखाधड़ी (चिटफण्ड कम्पनियों द्वारा ) के मामले में प्रदेश के लिए बनाये जा रहे कानून का भी कार्यक्रम मे उल्लेख किया। इसके अलावा रथयात्रा, ईद-उल-फितर का भी सभी प्रदेशवासियों को बधाई दी।
            इस श्रवण कार्यक्रम के उपंरात मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत सुकमा श्री मनीवासगन एस. ने उपस्थित ग्रामीणों को कहा कि रमन के गोठ के माध्मय से मुख्यमंत्री को संदेश है कि हमें अच्छी शिक्षा के लिए बच्चों को प्रेरित करना एवं शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ लेना है। गोंगला निवासी श्रीमती मुन्नी पुरम ने कहा कि वे पहली बार रमन के गोठ सुनी, उसे यह कार्यक्रम अच्छा लगा, साथ ही मुख्यमंत्री जी संदेश दिया कि समय पर कृषि कार्य करने, बच्चों को शिक्षा के लिए स्कूल भेजने जैसे संदेश से वे प्रभावित है। गांेंगला स्कूल के शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष श्री धन्नुराम ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री का जनता से सीधा संवाद से उसे शासकीय योजनाओं की जानकारी मिली है, हमारे जिले के सफल छात्र का नाम मुख्यमंत्री जी ने लिया इससे हमें यह प्रेरणा मिलती है कि हमे बच्चों का अच्छी शिक्षा दिलवाकर उन्हें उच्च शिक्षा के लिए तैयार करवाना चाहिए।


380
 

Date: 
10 Jul 2016