Homeसूरजपुर : मुख्यमंत्री रमन के गोठ का द्वितीय रेडियो प्रसारण लोगों ने श्रवण किया

Secondary links

Search

सूरजपुर : मुख्यमंत्री रमन के गोठ का द्वितीय रेडियो प्रसारण लोगों ने श्रवण किया

Printer-friendly versionSend to friend

सूरजपुर 11 सितम्बर 2015

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का मासिक वार्ता ‘‘रमन के गोठ‘‘ का द्वितीय प्रसारण आज सूरजपुर जिले के कलेक्टर श्री जी.आर. चुरेन्द्र की उपस्थिति में पूर्वान्ह 10.45 से 11.00 बजे तक आकाशवाणी के द्वारा लोगों को सीधे श्रवण कराया गया। जनपद पंचायत सूरजपुर के सभाकक्ष में ‘‘रमन के गोठ‘‘ कार्यक्रम के रेडियों प्रसारण तथा जिला मुख्यालय एवं निकटवर्ती क्षेत्रों के साथ-साथ विकासखण्ड मुख्यालयों, प्रत्येक ग्राम पंचायतों, शिक्षा संकूल केन्द्रों सहित बड़े ग्रामों एवं सार्वजनिक भवनों में भी रमन के गोठ का द्वितीय प्रसार श्रवण किया गया।
‘‘रमन के गोठ‘‘ कार्यक्रम को आकाशवाणी के माध्यम से सुना और आम जनता जनप्रतिनिधियों ने भी सराहा इस अवसर पर साहित्यकार श्री अजय चतुर्वेदी ने बताया कि गुमला, कटनी राष्ट्रीय राज्य मार्ग के तहत सूरजपुर से अम्बिकापुर सड़क मरमत के लिए 105 करोड़ रूपये की स्वीकृति प्रदान करने पर मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि हमारे सूरजपुर सरगुजा क्षेत्र के लिए स्वर्णिम अवसर होगा और विकास की दौड में हमारा क्षेत्र आगे रहेगा। साहित्यकार डॉ. मोहन साहू ने भी मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह रमन के गोठ कार्यक्रम को एक अच्छा सार्थक और सराहनीय पहल बताया   रेडियों के माध्यम से जन-जन तक सीधे जनता तक शासकीय योजनाओं को पहुचाने का एक अच्छा मार्ग है। हिन्दूस्तान समाचार जिले के संवाद प्रमुख विक्की तिवारी ने बताया कि अम्बिकापुर से बरवाडीह झारखण्ड रेलवे लाईन का विस्तार होने से रेल यात्रियों को सुविधा होगी तथा व्यावसायिक क्षेत्र का विकास होगा। एनडी टीव्ही के सुशील सिंह ने पूरे प्रेस परिवार की ओर से अम्बिकापुर से बरवाडीह झारखण्ड रेलवे लाईन के विस्तार के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया है।  
,,रमन के गोठ,, को ध्यान लगाकर सुन रहे श्रोताओं को जैसे ही मुख्यमंत्री डॉ.सिंह ने पितृमोक्ष में राज्य के महापुरूषों और वरिष्ठजनों को याद करते हुए उनके आषीष से छत्तीसगढ़ राज्य की विकास की बात कही और नवरात्रि का बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व दषहरा त्यौहार की बधाई प्रदेषवासियों को दी, तब,,रमन के गोठ,, सुन रहे श्रोताओं ने भी उन्हें नवरात्रि, दषहरा पर्व की बधाई दी। महिला विकास स्वयं सहायता समूह ग्राम सोनवाही के द्वारा रेडीयो से रमन के गोठ कार्यक्रम को सूने और श्रोता बागेश्वरी, सुमीत्रा तथा मोती बाई ने कहा कि शासन से मिल रहे कल्याणकारी योजना की जानकारी मिली। श्रोता ग्राम पंचायत अजिरमा के द्वारा भी सुना गया। श्रोता ग्राम पंचातय परसापारा थाना जयनगर के धनेश्वर राजवाडे, सफल तथा कृपा श्ंाकर राजवाडे ने ग्रामवासीयों को इक्ठा कर रमन के गोठ कार्यक्रम को सुनने।
मुख्यमंत्री द्वारा ,,रमन के गोठ,, के माध्यम से मिली नवरात्रि, दशहरा पर्व की बधाई पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश के मुखिया जन-जन की भावनाओं को समझ्ाते है। उन्होनंे सूखा प्रभावित किसानों की सुध लेने का अभूतपूर्व निर्णय तो लिया ही अपने रेडियो कार्यक्रम में सिंचाई सुविधा के लिये बिजली, डीजल पंप के साथ अन्य लाभ का जिक्र करके किसान हितैषी होने का परिचय दिया, इसके लिए उनकी जितनी भी प्रषंसा की जाये कम है।
इस अवसर पर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अनिल कुमार अग्निहोत्री , साक्षर भारत के नोडल अधिकारी अजय मिश्रा, जनपद पंचायत के कार्यक्रम अधिकारी श्री रामेश्वर गुप्ता एवं ग्राम पंचायत के समस्त सचिव एवं बड़ी संख्या में लोगों ने सुना।
समाचार क्रमांक/784/2015

Date: 
11 Oct 2015