रायपुर : हमर छत्तीसगढ़ योजना : महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती रमशीला साहू मिली पंच-सरपंचों से

रायपुर. 20 मई 2017

छत्तीसगढ़ की महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती रमशीला साहू ने आज सवेरे यहां अध्ययन भ्रमण पर आए पंचायत प्रतिनिधियों से मुलाकात की। राज्य शासन के हमर छत्तीसगढ़ योजना के तहत पांच जिलों के करीब छह सौ पंचायत प्रतिनिधि दो दिनों के अध्ययन भ्रमण पर राजधानी रायपुर आए हुए हैं। इनमें दुर्ग जिले के 125, बेमेतरा जिले के 136, राजनांदगांव जिले के 153, बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के 42 और बालोद जिले के 135 पंचायत प्रतिनिधि शामिल हैं। बेमेतरा के विधायक श्री अवधेश चंदेल ने भी अध्ययन भ्रमण पर आए पंच-सरपंचों से मुलाकात की।

महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती रमशीला साहू ने हमर छत्तीसगढ़ योजना के आवासीय परिसर नया रायपुर के उपरवारा स्थित होटल प्रबंधन संस्थान में पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि अध्ययन भ्रमण की इस योजना का नाम "हमर छत्तीसगढ़" इसलिए रखा गया है कि सब के मन में अपनेपन की भावना जागृत हो। सभी क्षेत्रों के पंचायत प्रतिनिधि यहां आते हैं और प्रदेश के समग्र विकास को नजदीक से देखते हैं। वे सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन और विकास कार्यों के अपने अनुभवों को भी एक-दूसरे से साझा करते हैं।

      श्रीमती साहू ने कहा कि सभी पंचायतें अपनी जिम्मेदारियों, अधिकारों और कर्तव्यों के अनुरूप सरकार की योजनाओं को प्रभावी ढंग से गांवों में लागू करेंगे तो छत्तीसगढ़ अवश्य ही देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बन जाएगा। उन्होंने दुर्ग जिले के पंच-सरपंचों से चर्चा कर गांवों में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी ली। महिला एवं बाल विकास मंत्री से पंचायत प्रतिनिधियों ने अपने अध्ययन यात्रा के अनुभव भी साझा किए।

क्रमांक-829/कमलेश


Secondary Links