आई.टी.आई. सिहावा-नगरी में मेहमान प्रवक्ता के लिए आवेदन आमंत्रित

    रायपुर, 24 जून 2017
औद्योगिक प्रशिक्षण ससंस्था नगरी सिहावा में इस शिक्षण सत्र में कोपा, वेेल्डर, फिटर और डीजल मैकेनिक व्यवसाय विषयों में प्रशिक्षणार्थियों को प्रशिक्षण देने के लिए प्रशिक्षण अधिकारी पद के विरूद्ध मेहमान प्रवक्ता के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।
    औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था नगरी सिहावा के अधीक्षक से प्राप्त जानकारी के अनुसार वेल्डर और फिटर व्यवसाय विषय के लिए मेहमान प्रवक्ता की योग्यता मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाईस्कूल या पुरानी ग्यारहवी विज्ञान के साथ या उसके समतुल्य परीक्षा उतीर्ण होना चाहिए और मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या बोर्ड से मैकेनिकल प्रोडक्शन एवं मेनुफेक्चरिंग व इंजीनियरिंग या उसके समतुल्य उपाधि पत्रोपाधि (डिप्लोमा) या संबंधित व्यवसाय में एन.टी.सी/ एन.ए. सी या उसके समकक्ष डिग्री/ डिप्लोमा आवश्यक है। इसी तरह से कोपा व्यवसाय विषय में मेहमान प्रवक्ता के लिए गणित, भौतिक और रसायन शास्त्र से हाईस्कूल पुरानी ग्यारहवीं या उसके समतुल्य परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय /बोर्ड से इलेक्ट्रानिक्स/बी.सी.ए./एम.सी.ए./आई.टी./ कम्प्यूटर साईंस इंजीनियरिंग या उसके समतुल्य उपाधि/पत्रोपाधि या संबंधित व्यवसाय से एन.टी.सी/ एन.ए.सी. या उसके समक्ष होना चाहिए। डीजल मैकेनिक व्यवसाय विषय के मेहमान प्रवक्ता के लिए मान्यता प्रापत बोर्ड से हाईस्कूल या पुरानी ग्यारहवीं विज्ञान के साथ या उसके समकक्ष होना चाहिए और मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/बोर्ड से मैकेनिकल/ आटोमोबाइल इंजीनियरिंग या उसके समतुल्य उपाधि/पत्रोपाधि होना आवश्यक है।
    औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में कोपा व्यवसाय के दो पद वेेल्डर का एक पद, फिटर का एक पद और डीजल मैकेनिक के दो पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इन सभी व्यवसाय विषयों के लिए आवेदकों का संबंधित कार्य का कम से कम उपाधि धारकों का एक वर्ष, पत्रोपाधि धारकों का दो वर्ष एवं आईटीआई का तीन वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इसके साथ आवेदक को वाहन चलाने का भी अनुभव होना चाहिए।
    आवेदक और अधिक जानकारी के लिए शीघ्र कार्यालय अधीक्षक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था नगरी सिहावा से सम्पर्क कर आवेदन कर सकते हैं।  
 
   क्रमांक-1312 /चौधरी


Secondary Links