छत्तीसगढ़ में इलेक्ट्रॉनिक कार और पर्फ्यूम इण्डस्ट्री की व्यापक संभावनाएं-श्री छगन मूंदड़ा : लंदन और पेरिस में उद्योग प्रतिनिधियों को दी छत्तीसगढ़ में निवेश की संभावनाओं की जानकारी

रायपुर, 28 जून 2017

छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम (सीएसआईडीसी)  के अध्यक्ष श्री छगन मूदड़ा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने 18 जून से 24 जून तक लंदन और पेरिस की यात्रा की और वहां विभिन्न औद्योगिक संगठनों से मुलाकात कर छत्तीसगढ़ में निवेश की व्यापक संभावनाओं की जानकारी दी। उन्होंने लंदन में सायटा मोटर्स और इलेक्ट्रॉनिक कम्पनियों तथा पेरिस में परफ्यूम इण्डस्ट्री मेसर्स ला आर्टियन परफ्यूमर के अधिकारियों से मुलाकात की। श्री मूंदड़ा ने कहा कि इन उद्योगों में छत्तीसगढ़ में निवेश की व्यापक संभावानाएं हैं।
    श्री मूंदड़ा ने विदेश प्रवास के दौरान उद्योग प्रतिनिधियों को बताया कि छत्तीसगढ़ के नया रायपुर में इलेक्ट्रॉनिक उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग कलस्टर बनाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में इन उद्योगों की स्थापना के लिए आकर्षक प्रावधान किए गए हैं। प्रतिनिधिमंडल ने पेरिस में परफ्यूम इण्डस्ट्री मेसर्स ला आर्टियन परफ्यूमर के अधिकारियों से मुलाकात की। श्री मूंदड़ा ने कहा कि इस उद्योग की स्थापना लागत कम होने तथा भारतीय बाजार में मांग ज्यादा होने के कारण छत्तीसगढ़ में भी इस तरह के उद्योग स्थापित किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में परफ्यूम उद्योग बढ़ावा देने के लिए आगामी औद्योगिक नीति में विशेष छूट के प्रावधान किए जाएंगे। प्रतिनिधि मंडल ने भारत सरकार एवं यूरोप इंडिया फाऊण्डेशन फॉर एक्सीलेंस द्वारा पेरिस के लियोनार्ड डि विन्सी स्थित पोल यूनिवर्सिटी में आयोजित सम्मेलन में भाग लिया। छत्तीसगढ़ शासन के उद्योग विभाग के सचिव श्री आशीष भट्ट ने निवेशकों से मुलाकात के दौरान छत्तीसगढ़ में औद्योगिक संभावनाओं और उद्योग नीति पर प्रस्तुतिकरण दिया। इस प्रतिनिधि मंडल में सीएसआईडीसी के औद्योगिक प्रोत्साहन प्रभारी श्री ओ.पी. बंजारे और कार्यपालन अभियंता श्री ए.के. दुबे भी शामिल थे। 
क्रमांक-1368/कुशराम


Secondary Links