धमतरी : ‘डॉ. रमन के नेतृत्व में 5 हजार दिनो में सभी क्षेत्र में प्रदेश का बहुआयामी विकास हुआ‘ : ‘रमन के गोठ‘ सुनने के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा


धमतरी 13 अगस्त 2017

‘प्रदेश के प्रथम निर्वाचित मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अपने पांच हजार दिन पूरे कर लिए हैं, जो काफी गौरवपूर्ण और ऐतिहासिक बात है। उनके नेतृत्व में पिछले 5 हजार में सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक सहित सभी क्षेत्रों में बहुआयामी विकास हुए हैं, जिनकी फेहरिस्त काफी लम्बी है। प्रदेश को डॉ. रमन के तौर पर एक सशक्त, उदारवादी, विकासोन्मुखी और नवाचारी नेतृत्व मिला है।‘ ‘रमन के गोठ‘ की 24वीं कड़ी के प्रसारण के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उक्त बातें नगरपालिक निगम धमतरी की महापौर श्रीमती अर्चना चौबे ने कही।
    ‘रमन के गोठ‘ का जिला स्तर पर श्रवण आज स्थानीय डॉ. शोभाराम देवांगन शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला में किया गया। इसे सुनने के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते करते हुए सभापति श्री राजेन्द्र शर्मा ने दूरभाष पर बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. सिंह के नेतृत्व में प्रदेश की सरकार ने इन पांच हजार दिनों में शिक्षा, कृषि, समाज कल्याण, ऊर्जा, नारी सशक्तिकरण सहित विभिन्न क्षेत्रों में अनेक उल्लेखनीय कार्य किए हैं। यह जगजाहिर है कि आज से 14 साल पहले और अब राज्य की तस्वीर सभी लोगों के सामने स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही है। छत्तीसगढ़ अब पिछड़ा राज्य नहीं रहा, बल्कि विकसित और समृद्ध प्रदेश के रूप में शामिल होने जा रहा है। पार्षद श्रीमती अनिता सोनकर ने कहा कि प्रदेश की सरकार ने न सिर्फ चहुंमुखी विकास पर जोर दिया है, बल्कि स्वच्छता, शुद्ध पेयजल, दिव्यांगजनों के लिए विशेष सराहनीय कार्य किए हैं। उन्होंने समाज की ज्वलंत समस्याओं को भी ध्यान में रखकर अनेक योजनाएं लागू की हैं। पार्षद श्री अशोक सिन्हा ने अपनी बात रखते हुए कहा कि सभी क्षेत्रों के साथ-साथ अधोसंरचना और निर्माण के क्षेत्र में भी प्रदेश ने काफी विकास किया है। वहीं तकनीकी शिक्षा जैसे मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, कृषि महाविद्यालयों की स्थापना से निश्चित तौर पर युवावर्ग को आगे बढ़ने की दिशा मिली है। श्री सिन्हा ने कहा कि खेल प्रतिभाओं को और बेहतर ढंग से तराशने के कतिपय सार्थक प्रयास और होने चाहिए।
स्वतंत्रता दिवस की अंतिम रिहर्सल में शामिल होने आईं शासकीय श्रवण-बाधितार्थ आवासीय विद्यालय की छात्राएं कु. प्रियंका रात्रे, उर्वशी रात्रे, नंदिनी निर्मलकर और जिज्ञासा माधवी ने इशारों में बताया कि ‘रमन के गोठ‘ में आज मुख्यमंत्री ने प्रदेश में स्कूल, कॉलेजों की तादाद बढ़ने की बात कही गई जो उन्हें अच्छी लगी। छात्राओं के संकेतों को समझकर शिक्षिका श्रीमती क्षमा शर्मा ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में दूसरे राज्यों की तुलना में यहां बेहतर काम हुए हैं। खासतौर पर हम दिव्यांगों के लिए सरकार ने कई योजनाएं बनाई हैं जिसका उत्तरोत्तर लाभ हितग्राहियों को मिल रहा है। इसके अलावा शहर के वरिष्ठ नागरिकों ने भी अपनी प्रतिक्रिया इस दौरान दी। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. सी.आर. प्रसन्ना, एस.पी. श्री रजनेश सिंह, जिला पंचायत सी.ई.ओ. श्री विनीत नंदनवार, अपर कलेक्टर श्री के.आर. ओगरे, एडिशनल एसपी श्री केपी चंदेल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौके पर उपस्थित थे।

क्रमांक-51/631/सिन्हा

 


Secondary Links