रायपुर : स्वच्छता अभियान के तहत महीने में दो बार अपनी भागीदारी निभाएंगे विश्वविद्यालयों - महाविद्यालयों के स्टॉफ और विद्यार्थी : उच्च शिक्षा मंत्री के निर्देश पर जारी हुआ आदेश

रायपुर, 22 अगस्त 2017

राज्य के अधीन विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में महीनेे में दो बार   स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, कुलसचिवों, प्राध्यापकों, अधिकारियों और कर्मचारियों सहित विद्यार्थियों की स्वच्छता अभियान में सफलता से भागीदारी रहेगी। इसी प्रकार कॉलेजों में भी प्राचार्य, प्राध्यापक, अधिकारी और कर्मचारी सहित विद्यार्थी स्वच्छता अभियान में शामिल होंगे।  उच्च शिक्षा मंत्री श्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने कुलपतियों और विभागीय अधिकारियों की बैठक में प्रत्येक माह में दो बार विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में स्वच्छता अभियान चलाएं जाने के निर्देश दिए थे ।
उच्च शिक्षा मंत्री श्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय  के निर्देश पर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के दिशा-निर्देश का अध्ययन करके राज्य शासन के अधीन बारह विश्वविद्यालयों  और उनसे संबंद्ध कालजों के लिए समय सारणी निर्धारित कर दी गयी है । समय सारणी इस प्रकार है:- पंडित रविशंकर शक्ल विश्वविद्यालय, रायपुर में स्वच्छता अभियान माह के प्रथम एवं तृतीय सोमवार को चलाया जाएगा, इसी प्रकार बिलासपुर विश्वविद्यालय, बिलासपुर में प्रथम एवं तृतीय मंगलवार को होगा । सरगुजा  विश्वविद्यालय,अम्बिकापुर में  माह के प्रथम एवं तृतीय बुधवार को स्वच्छता अभियान में अपनी भागीदारी निभाएगा, पंडित सुन्दरलाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय, बिलासपुर में माह के प्रथम एवं तृतीय गुरूवार को इसी प्रकार दुर्ग विश्वविद्यालय दुर्ग में माह के प्रथम एवं तृतीय शुक्रवार को, बस्तर विश्वविद्यालय, जगदलपुर में माह के प्रथम एवं तृतीय शनिवार को, कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकातरा एवं जनसंचार विश्वविद्यालय,रायपुर में माह के द्वितीय एवं चतुर्थ सोमवार को, इंदिरा कला एवं संगीत विश्वविद्यालय, खैरागढ़ में माह के द्वितीय एवं चतुर्थ बुधवार को स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय, भिलाई, में द्वितीय एवं चतुर्थ गुरूवार को, इंदिरागंधी कृषि विश्वविद्यालय,रायपुर में माह के द्वितीय एवं चतुर्थ शुक्रवार को  और कामधेनु विश्वविद्यालय, अंजोर दुर्ग में माह के द्वितीय एवं चतुर्थ शनिवार को स्वच्छता अभियान संचालित होगा ।

क्रमांक-2204/ पाराशर


Secondary Links