रायपुर : राज्य भू-वैज्ञानिक कार्यक्रम मंडल की बैठक 31 अगस्त को प्रदेश में खनिज अनुसंधान गतिविधियों की होगी समीक्षा

रायपुर, 29 अगस्त 2017

राज्य स्तरीय भू-वैज्ञानिक कार्यक्रम मंडल की सत्रहवीं बैठक गुरूवार 31 अगस्त को सवेरे 11 बजे सिविल लाईन रायपुर स्थित नवीन विश्राम भवन के सभागृह में आयोजित की जाएगी। खनिज साधन विभाग के सचिव श्री सुबोध कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में राज्य और केन्द्र सरकार के विभिन्न संबंधित विभागों और तकनीकी संस्थाओं के प्रतिनिधि शामिल होंगे।
बैठक में छत्तीसगढ़ में पिछले वित्तीय वर्ष 2016-17 के दौरान खनिजों की खोज के लिए संचालित गतिविधियों की समीक्षा की जाएगी। इसके साथ ही वर्ष 2017-18 में राज्य में नये खनिजों के अनुसंधान के लिए तकनीकी संस्थानों के प्रस्तावित कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा। बैठक में केन्द्र सरकार के भू-वैज्ञानिक सर्वेक्षण, परमाणु खनिज अनुसंधान विभाग, सेंट्रल माइन प्लानिंग एण्ड डिजाइन इंस्टीट्यूट, सेंट्रल इंस्टीट्यूट फॉर माइनिंग एण्ड फ्यूल रिसर्च, मिनरल एक्सप्लोरेशन कार्पोरेशन लिमिटेड, भारतीय खान ब्यूरो, केन्द्रीय भू-जल सर्वेक्षण विभाग, राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (एन.एम.डी.सी.) और एयर बोर्न खनिज अन्वेषण प्रभाग के अधिकारी भी शामिल होंगे।
उनके अलावा छत्तीसगढ़ सरकार के वित्त, वन, योजना, उद्योग और जल संसाधन विभाग, छत्तीसगढ़ विज्ञान एवं तकनीकी परिषद, छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल, छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम लिमिटेड, भौमिकी तथा खनिकर्म संचालनालय और पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारी तथा वैज्ञानिक भी बैठक में हिस्सा लेंगे।

 

 क्रमांक-2312/स्वराज्य


Secondary Links