सूरजपुर : समय सीमा में लंबित प्रकरणों को अविलंब निराकरण करें- कलेक्टर के0सी0 देवसेनापति

सूरजपुर 13 सितम्बर 2017

कलेक्टर श्री के0सी0 देवसेनापति की अध्यक्षता एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री संजीव कुमार झा वन मण्डलाधिकारी श्री भानुप्रताप सिंह तथा अपर कलेक्टर श्री सर्वनाथ राम की उपस्थिति में आज समय सीमा की बैठक में जिले के सभी विभाग प्रमुखों को सी0एम0 जनदर्शन, कमिश्नर जनदर्शन, कलेक्टर जनदर्शन सहित सामान्य प्रशासन विभाग के समस्त लंबित प्रकरणों एवं लोक सेवा केन्द्र के प्रकरणों तथा न्यायालयीन प्रकरणों को भी शीघ्र निराकरण करें।
कलेक्टर श्री देवसेनापति ने समय-सीमा की बैठक में बताया है कि प्राकृतिक आपदा पीड़ित के प्रकरणों को शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये है। कोई भी प्रकरण लंबित न रखें तथा प्राकृतिक आपदा पीड़ित जैसे कि सांप काटने, कुंआ तालाब व नदी में डूबने से, आकाशीय बिजली आदि द्वारा मृत्यु होने पर पीड़ित परिवारों को तत्काल मुआवजा राशि दी जाये। उन्होंने बताया कि बरसात पश्चात् प्रत्येक छोटे किसानों के घर/खेतों में डबरी, तालाब और कुआं का निर्माण प्राथमिकता से कराया जाना है। इसके लिए उन्होंने समस्त कार्यक्रम अधिकारियों को निर्देषित करते हुए कहा कि 11 से 15 सितम्बर 2017 के मध्य कार्यशाला आयोजित करने के भी निर्देश दिये है। कार्यशाला में सरपंच, सचिवों एवं रोजगार सहायकों की उपस्थिति अनिवार्य है। समय-सीमा की बैठक में बताया गया कि नये किसानों का पंजीयन 16 अगस्त से शुरू हो गया है। यह पंजीयन 31 अक्टूबर तक चलेगा। पंजीयन के साथ-साथ रकबा का भी संशोधन किया जायेगा। समय-सीमा की बैठक में डेयरी का नया प्लांट खोला जायेगा। इसके लिए गोबर गैस का प्रकरण शीघ्र तैयार किया जाना है। जिले के सभी नर्सरी में वर्मी कम्पोस्ट तैयार किये जायेंगे। वर्मी कम्पोस्ट बनाने के लिए मजदूरों की आवश्यकता होगी व मजदूरों से काम कराया जायेगा, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। कलेक्टर ने समय-सीमा की बैठक में बताया है कि शिक्षा गुणवत्ता के तहत् निरीक्षण के दौरान शिक्षकों की उपस्थिति, शिक्षक समय पर आ रहे हैं कि नहीं, मध्यान्ह भोजन मीनू के अनुसार है या नहीं हरी सब्जी इत्यादि की जांच, शिक्षकों के अवकाश की आवेदन है या नहीं आदि का निरीक्षण कर जिला कार्यालय को प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे।
समय सीमा की बैठक में एसडीएम सूरजपुर श्री विजेन्द्र सिंह पाटले, एसडीएम भैयाथान श्रीमती ज्योति सिंह, डिप्टी कलेक्टर द्वय श्री जे0आर0 भगत, श्री ओ0पी0 सिंह सहित तहसीलदार, नायब तहसीलदार, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा जिले के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


समाचार क्रमांक/679/2017


Secondary Links