रायपुर : बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में लगभग 16 करोड़ की लागत से होगा 20 स्कूल भवनों का निर्माण

रायपुर, 13 सितम्बर 2017

राज्य शासन द्वारा बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में चालू वर्ष 2017-18 के अंतर्गत 16 हाई स्कूल भवन और चार हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन के निर्माण के लिए 15 करोड़ 61 लाख रूपए की मंजूरी प्रदान की गई है। इनमें से हाईस्कूल भवन के लिए 73 लाख 73 हजार रूपए और हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन के लिए 95 लाख 35 लाख रूपए की राशि स्वीकृत है। इनका निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जाएगा।
लोक निर्माण मंत्री श्री राजेश मूणत ने आज यहां बताया कि इनमें बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के तीन विभिन्न विकासखंडों में चार हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन के निर्माण के लिए तीन करोड़ 81 लाख 40 हजार रूपए की राशि स्वीकृत है। इसके अंतर्गत विकासखंड कसडोल के अर्जुनी और विकासखंड पलारी के गोड़ा में हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन का निर्माण किया जाएगा। इसी तरह विकासखंड सिमगा के अंतर्गत शिकारी केसली और मोहरा में हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन का निर्माण होगा।
बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में ही चालू वर्ष के अंतर्गत 16 हाई स्कूल भवनों के निर्माण के लिए 11 करोड़ 79 लाख 68 हजार रूपए की राशि स्वीकृत है। इनमें विकासखंड बलौदाबाजार के अंतर्गत लटुवा, सलौनी, चिचिरदा, चिरपोटा, पंडरिया, सुढे़ला तथा डोंगरा में हाई स्कूल भवन का निर्माण होना है। इसी तरह विकासखंड कसडोल के अंतर्गत मड़कड़ा तथा छेछरा और विकासखंड सिमगा के अंतर्गत खपराडीह, चौरेंगा तथा चक्रवाय में हाई स्कूल भवन निर्माण के लिए राशि स्वीकृत है। इसके अलावा विकासखंड पलारी के अंतर्गत धमनी तथा टिपावन और विकासखंड बिलाईगढ़ के अंतर्गत कुम्हारी तथा पंडरीपाली में हाईस्कूल भवन का निर्माण किया जाएगा।

क्रमांक 2529/प्रेमलाल


Secondary Links