बालोद : जिले में ‘‘स्वच्छता ही सेवा‘‘ अभियान : 15 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक

बालोद, 13 सितम्बर 2017

        कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने बताया कि जिले में 15 सितम्बर से 02 अक्टूबर 2017 तक ‘‘स्वच्छता ही सेवा‘‘ अभियान चलाया जाएगा। 15 सितम्बर को शुभारंभ के अवसर पर सांसद श्री विक्रम उसेण्डी तथा अन्य निर्वाचित जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिगण शामिल होंगे। डॉ. मित्तर आज संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में चर्चा कर रहे थे। उन्होंने जिले में अभियान के सफल क्रियान्वयन हेतु अधिकारियों को आवष्यक दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टर ने 15 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 25 सितम्बर को जिले में विषेष ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा।
        कलेक्टर डॉ. मित्तर ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत पात्र हितग्राहियों के केवायसी फार्म भरने की प्रगति की जानकारी विकासखण्डवार ली। उन्होंने एक सप्ताह के भीतर अपेक्षित प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं की जाति प्रमाण पत्र बनाने की प्रगति की जानकारी ली और षेष बचे छात्रों के जाति प्रमाण पत्र एक सप्ताह के भीतर बना लेने के निर्देश राजस्व विभाग के अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने जिले के दिव्यांगजनो को विषिष्ट पहचान पत्र जारी करने के कार्य में प्रगति लाने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री जनधन बैंक खातों में आधार सीडिंग की प्रगति की जानकारी ली।
        कलेक्टर ने मुख्यमंत्री जनदर्शन, मुख्यमंत्री निवास, राज्य सचिवालय, पीजीएन, कमिष्नर कार्यालय से प्राप्त प्रकरणों के निराकरण की विभागवार समीक्षा की और शेष प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में करने के निर्देष दिए। बैठक मंे जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राजेन्द्र कुमार कटारा, अपर कलेक्टर श्री ए.के.धृृतलहरे, संयुक्त कलेक्टर श्री राजेश नषीने, एस.डी.एम बालोद श्री हरेश मंडावी, एस.डी.एम.डौण्डीलोहारा श्री एस.के.गुप्ता, एस.डी.एम. गुण्डरदेही श्री पी.एल.यादव, डिप्टी कलेक्टर श्री जी.एस.नाग सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारी आदि उपस्थित थे। 


क्रमांक/421
 

 


Secondary Links