गरियाबंद : स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ 15 सितम्बर को : कलेक्टर ने सौपा अधिकारियों को दायित्व

 गरियाबंद 13 सितम्बर 2017 

स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ जिले में 15 सितम्बर को किया जायेगा। इस दिन जिला स्तर, जनपद स्तर एवं पंचायत स्तर पर रैली, पदयात्रा व मानव श्रृंखला का निर्माण कर स्वच्छता का संदेश दिया जायेगा, साथ ही दोपहर 03.35 बजे स्वच्छता ही सेवा की शपथ दिलाया जायेगा। कलेक्टर श्रुति सिंह ने इस अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए आज बुधवार को अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें दायित्व सौपा।
    स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत शुभारंभ दिवस शुक्रवार को जिला मुख्यालय गरियाबंद के शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर से स्वच्छता रथ निकाला जायेगा, साथ ही पदयात्रा व मोटर सायकिल रैली भी निकाली जायेगी, जो तिरंगा चौक होते हुए आक्सन हाल पहुंचेगी। मानव श्रृंखला का भी निर्माण किया जायेगा। रैली, पदयात्रा के दौरान तिरंगा चौक के पास संक्षिप्त उद्बोधन भी होगा। वन विभाग के आक्सन हाल परिसर में वृहद कार्यक्रम रखा गया है, यहां पर कला जत्था का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया है। कार्यक्रम स्थल पर निर्धारित समय दोपहर 03.35 बजे उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिको, अधिकरी-कर्मचारियों व छात्र-छात्राओं को स्वच्छता ही सेवा संबंधी शपथ दिलाई जायेगी। कलेक्टर श्रुति सिंह ने स्वच्छता ही सेवा अभियान में अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।
    जनपद पंचातय और ग्राम पंचायत स्तर पर भी 15 सितम्बर को स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ किया जायेगा। कलेक्टर ने सभी ग्राम पंचायतों में चिन्हाकिंत स्थल से पदयात्रा, रैली निकालने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि उक्त रैली, पदयात्रा में आम लोगों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करे। स्थानीय अधिकारी-कर्मचारियों को उक्त कार्यक्रम में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश भी उनके द्वारा दिये गये हैं। जनपद स्तरीय कार्यक्रम बी.ई.ओ. एवं पंचायत निरीक्षक के अगुवाई में आयोजित किया जायेगा। सभी ग्राम पंचायतों एवं जनपद पंचायतों में भी निर्धारित समय पर स्वच्छता ही सेवा की शपथ दिलाई जायेगी।
समाचार क्रमांक - 1406/सुरेन्द्र


Secondary Links