बिलासपुर : पोड़ी में नवनिर्मित हाईस्कूल भवन का श्रम मंत्री श्री राजवाड़े द्वारा लोकार्पण : मिनी स्टेडियम के लिए 50 लाख की घोषणा

मंच निर्माण के लिए 3 लाख सांसद की स्वीकृति
2844 हितग्राहियों को करीब 56 लाख का चेक वितरण
40 छात्राओं को मिली सायकल

बिलासपुर/13 सितंबर 2017

श्रम, खेल, युवा कल्याण एवं जनशिकायत निवारण मंत्री श्री भईयालाल राजवाड़े ने आज जिले के कोटा विकासखण्ड के ग्राम पोड़ी में लगभग 80 लाख रूपये की लागत से निर्मित शासकीय उ.मा.शाला भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने मिनी स्टेडियम निर्माण के लिए 50 लाख देने की घोषणा की। वहीं 2840 हितग्राहियों को 55 लाख 72 हजार 500 रूपये का चेक वितरण किया। साथ ही 40 छात्राओं को भी सायकल वितरण किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद श्री लखनलाल साहू ने की।
           श्रम मंत्री श्री राजवाड़े ने संबोधित करते हुए कहा कि शासन द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक जरूरतमंद परिवारों को मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछड़े क्षेत्रों का विकास शासन की प्राथमिकता है। श्री राजवाड़े ने कहा कि यहां बेहतर ढंग से स्कूल भवन का निर्माण किया गया है। इसका रख-रखाव पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए स्कूली बच्चों को मध्यान्ह भोजन, पाठ्य-पुस्तक, गणवेश वितरण एवं बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सरस्वती सायकल वितरण की जानकारी दी। उन्होंने ग्रामीणों से भी कहा कि गांव की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। इससे विभिन्न बीमारियों से बचाव होता है। श्री राजवाड़े ने श्रमिकों से आव्हान किया कि वे श्रम विभाग में अपना पंजीयन कराएं। ताकि उन्हें विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया जा सके। उन्होंने विभागीय योजनाओं के साथ ही आगामी दिनों में किसानों को बोनस वितरण के संबंध में भी अवगत कराया।
            सांसद श्री लखनलाल साहू ने कहा कि शासन द्वारा शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसी के तहत् ऐसे स्कूल भवनों का निर्माण कराया जा रहा है। ताकि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे भी शिक्षा से वंचित न हो। उन्होंने बच्चों को आव्हान किया कि मन लगाकर पढ़ाई करें, ताकि अपने मां-बाप, क्षेत्र के साथ ही प्रदेश का नाम रोशन कर सके। कोटा विधायक श्रीमती रेणु जोगी ने कहा कि यहां नवनिर्मित हाईस्कूल भवन से क्षेत्र के बच्चों को निश्चित रूप से लाभ मिलेगा। साथ ही उन्हें हायर सेकेण्ड्री तक शिक्षा प्राप्त करने में आसानी होगी। श्रीमती जोगी ने क्षेत्र के विभिन्न समस्याओं की ओर मंत्री जी का ध्यान आकर्षित कराया। कार्यक्रम को जनपद अध्यक्ष श्री लखन पैंकरा, पोड़ी उप सरपंच श्री यासिर खान एवं मनोज गुप्ता ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर सरपंच श्री समारू सिंह राज, श्याम मनोज बिरको, कृष्ण सागर पैंकरा, कन्हैयालाल यादव सहित क्षेत्र के गणमान्य नागरिक एवं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।
समाचार क्रमांक/7139    /साय  


Secondary Links