रायपुर : हमर छत्तीसगढ़ योजना : संसदीय सचिव श्री मोतीराम चन्द्रवंशी मिले पंच-सरपंचों से : पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठकर देखा सांस्कृतिक कार्यक्रम

रायपुर. 23 सितम्बर 2017

संसदीय सचिव एवं पंडरिया के विधायक श्री मोतीराम चन्द्रवंशी ने हमर छत्तीसगढ़ योजना के आवासीय परिसर नया रायपुर के उपरवारा स्थित होटल प्रबंधन संस्थान में अध्ययन भ्रमण पर आए पंचायत प्रतिनिधियों से मुलाकात की। उन्होंने पंच-सरपंचों के साथ बैठकर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी देखा। हमर छत्तीसगढ़ योजना के तहत राजनांदगांव, कबीरधाम और बलौदाबाजार-भाटापारा के 444 पंच-सरपंच दो दिनों के अध्ययन प्रवास पर रायपुर आए हुए हैं। इनमें राजनांदगांव जिले के 178, कबीरधाम के 177 और बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के 89 पंचायत प्रतिनिधि शामिल हैं।

संसदीय सचिव श्री मोतीराम चन्द्रवंशी ने आवासीय परिसर में तीनों जिलों के पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि नया रायपुर के रूप में हमारे छत्तीसगढ़ में भी आधुनिक, सुनियोजित, पर्यावरण हितैषी एवं साफ-सुथरे शहर का निर्माण हो रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह अभिनव योजनाओं से देश-प्रदेश को तेजी से प्रगति के मार्ग पर ले जा रहे हैं। संसदीय सचिव श्री चन्द्रवंशी ने सरकार की अनेक योजनाओं के बारे में बताते हुए पंच-सरपंचों से अपील की कि वे भी छत्तीसगढ़ के विकास में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाएं। अध्ययन यात्रा से लौटकर यहां के अनुभव और यहां मिली जानकारी अपने गांववालों के साथ साझा करें।

श्री चन्द्रवंशी ने स्वच्छ भारत मिशन तथा पंचायती राज प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम के विजेता पंचायत प्रतिनिधियों को पुरस्कार वितरित किए। उन्होंने आवासीय परिसर में सांस्कृतिक दल सुर झंकार’ के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत लोकनृत्यों एवं लोकगीतों का आनंद लिया। इस दौरान कलाकारों ने डंडा नृत्य भी पेश किया।

क्रमांक-..2727./कमलेश


Secondary Links