रायपुर : हमर छत्तीसगढ़ योजना : पंच-सरपंचों के साथ संस्कृति विभाग की सचिव श्रीमती निहारिका बारिक ने देखा लाइट एंड साउंड शो

रायपुर. 24 अक्टूबर 2017

ग्रामोद्योग, संस्कृति एवं पर्यटन विभाग की सचिव श्रीमती निहारिका बारिक ने कल शाम यहां पुरखौती मुक्तांगन में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ लाइट एंड साउंड शो देखा। हमर छत्तीसगढ़ योजना में तीन जिलों रायगढ़, कोरबा और कोरिया से दो दिनों के अध्ययन भ्रमण पर करीब 500 पंच-सरपंच रायपुर आए हुए हैं। इनमें रायगढ़ के 221, कोरबा के 134 और कोरिया के 132 पंच-सरपंच शामिल हैं। संस्कृति एवं पर्यटन विभाग के विशेष सचिव श्री हेमंत पहारे एवं संस्कृति तथा पुरातत्व विभाग के संचालक श्री जितेन्द्र शुक्ला ने भी लाइट एंड साउंड शो का आनंद लिया।

      अध्ययन प्रवास पर आने वाले पंचायत प्रतिनिधियों के लिए नया रायपुर के पुरखौती मुक्तांगन में हर दूसरे दिन होने वाले लाइट एंड साउंड शो में छत्तीसगढ़ से जुड़े पौराणिक आख्यानों, इतिहास, पुरातत्व और आजादी की लड़ाई में यहां के सेनानियों के योगदान को बताया जाता है। यहां की संस्कृति, लोकगीतों और लोकनृत्यों के जरिए पंच-सरपंचों को छत्तीसगढ़ के पृथक राज्य बनने की कहानी, पिछले 15 वर्षों में हुए विकास, प्रदेश की उपलब्धियों, सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी दी जाती है।

क्रमांक-3114/कमलेश

 


Secondary Links