रायपुर : हमर छत्तीसगढ़ योजना : सहकारिता मंत्री श्री दयालदास बघेल ने पंच-सरपंचों को दिखाया जंगल सफारी और विधानसभा

रायपुर. 30 अक्टूबर 2017

छत्तीसगढ़ के संस्कृति, पर्यटन एवं सहकारिता मंत्री श्री दयालदास बघेल ने बेमेतरा जिले के पंचायत प्रतिनिधियों को जंगल सफारी और विधानसभा का भ्रमण कराया। उन्होंने हमर छत्तीसगढ़ योजना के तहत रायपुर और नया रायपुर के दो दिनों के अध्ययन भ्रमण पर आए बेमेतरा जिले के करीब 150 पंचायत प्रतिनिधियों से आवासीय परिसर में मुलाकात कर उनके साथ दोपहर का भोजन किया।

सहकारिता मंत्री श्री दयालदास बघेल ने बेमेतरा के जनप्रतिनिधियों को छत्तीसगढ़ विधानसभा का भ्रमण कराया। यहां पंचायत प्रतिनिधियों ने विधानसभा का सदन, सेंट्रल हॉल, पुस्तकालय, समिति कक्ष और प्रेक्षागृह देखा। सहकारिता मंत्री श्री बघेल एवं अधिकारियों ने उन्हें विधानसभा की कार्यवाहियों, संसदीय प्रक्रियाओं एवं सदन के संचालन के संबंध में विस्तार से बताया। श्री बघेल ने हमर छत्तीसगढ़ योजना के आवासीय परिसर नया रायपुर के होटल प्रबंधन संस्थान में पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए सरकार की अनेक योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने पंच-सरपंचों को अध्ययन प्रवास के उद्देश्यों के बारे में भी बताया। उन्होंने अपील की कि शासन की विकास और हितग्राहीमूलक योजनाओं का क्रियान्वयन अच्छे से करें।

संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री श्री बघेल आवासीय परिसर से पंच-सरपंचों के साथ जंगल सफारी पहुंचे और उनके साथ जंगल सफारी का भ्रमण किया। यहां प्रतिनिधियों ने खुले वातावरण और हरियाली के बीच स्वच्छंद विचरते बाघ, सिंह, भालू, हिरण और नील गाय सहित अन्य वन्य जीव देखे। पहली बार जंगल सफारी आए पंचायत प्रतिनिधियों के लिए यह काफी रोमांचक अनुभव था।

क्रमांक-3203/कमलेश


Secondary Links