रायपुर : हमर छत्तीसगढ़ योजना : बस्तर मेरा परिवार – श्री संतोष बाफना

जगदलपुर के विधायक श्री बाफना पंच-सरपंचों से मिलने पहुंचे

हमर छत्तीसगढ़ योजना के आवासीय परिसर

रायपुर. 31 अक्टूबर 2017

छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के अध्यक्ष एवं जगदलपुर के विधायक श्री संतोष बाफना आज दोपहर यहां अध्ययन भ्रमण पर आए बस्तर के पंचायत प्रतिनिधियों से मिले। हमर छत्तीसगढ़ योजना के तहत बस्तर के तीन जिलों कांकेर, बस्तर और कोंडागांव के लगभग साढ़े पांच सौ पंच-सरपंच दो दिनों के अध्ययन प्रवास पर रायपुर आए हुए हैं। इनमें कोंडागांव के 221, बस्तर के 179 और कांकेर के 138 जनप्रतिनिधि शामिल हैं।

      विधायक श्री बाफना आवासीय परिसर, नया रायपुर के उपरवारा के होटल प्रबंधन संस्थान में पंच-सरपंचों के प्रशिक्षण एवं सामूहिक चर्चा में भी शामिल हुए। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि बस्तर मेरा परिवार है। यहां मैं अपने परिवार के सदस्यों से मिलने आया हूं। उन्होंने उज्ज्वला योजना, सरस्वती सायकल योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना एवं कौशल विकास योजना का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार हर वर्ग के लिए योजनाएं संचालित कर रही है। मंत्रालय और विधानसभा देखकर आप लोगों को वहां होने वाले कार्यों की जानकारी मिली होगी।

      श्री बाफना ने पंच-सरपंचों का हाल-चाल जाना और गांवों में चल रहे विकास कार्यों के बारे में जानकारी ली। प्रशिक्षण सत्र में हमर छत्तीसगढ़ योजना के प्रभारी अधिकारी श्री दिनेश अग्रवाल, विकास विस्तार अधिकारी श्री जे. के. मिश्रा और सहायक विकास विस्तार अधिकारी श्री उदय राम कामड़े ने पंच-सरपंचों को शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी।

क्रमांक-3232/कमलेश


Secondary Links