रायपुर : हमर छत्तीसगढ़ योजना : मुख्यमंत्री डॉ. सिंह से बिलासपुर संभाग के 567 पंच-सरपंचों ने की मुलाकात

रायपुर, 10 नवम्बर 2017

 मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से यहां उनके निवास परिसर में हमर छत्तीसगढ़ योजना के तहत राजधानी रायपुर के भ्रमण पर पहुंचे बिलासपुर संभाग के 50 ग्राम पंचायतों के पंच-सरपंचों ने मुलाकात की। उन्होंने सभी पंचायत प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए भ्रमण में प्राप्त अनुभवों को उन्हें अपने गांव का और बेहतर ढंग से विकास करने में उपयोग के लिए कहा। भ्रमण दल में बिलासपुर, मुंगेली और जांजगीर-चाम्पा जिले के 567 पंचायत प्रतिनिधि शामिल थे।
मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने अपने संबोधन में पंच-सरपंचों को हमर छत्तीसगढ़ योजना से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि इसके तहत छत्तीसगढ़ में तेजी से हो रहे बड़े-बड़े विकास कार्योें का अवलोकन करने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों को राजधानी रायपुर का भ्रमण कराया जा रहा है। इसमें अब तक लगभग एक लाख 40 हजार पंचायत प्रतिनिधियों का भ्रमण हो चुका है। इसकी तारीफ हाल ही में राज्योत्सव के अवसर पर रायपुर भ्रमण पर पहुंचे देश के राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविन्द ने भी की है।
मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि योजना के माध्यम से पंचायत प्रतिनिधियों में विकास के प्रति और जागरूकता लाना है। इससे प्रोत्साहित होकर भ्रमण में प्राप्त अनुभवों का लाभ उठाते हुए वे अपने क्षेत्र और गांव का विकास करने में अच्छी भागीदारी निभा सकें। उन्होंने बताया कि गांव का विकास सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में हैं। इसके तहत क्षेत्र में ढेर सारी योजनाएं चलायी जा रही हैं। इसका उन्हें लोगों को अधिक से अधिक लाभ दिलाने के लिए भी आव्हान किया। इस अवसर पर सक्ती विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. खिलावन साहू ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम में पंचायत प्रतिनिधियों श्रीमती अन्नपूर्णा सूर्यवंशी, श्रीमती अनिता राजपुत, बिन्देश्वरी वर्मा, श्री राजाराम पटेल, श्रीमती गायत्री बाई, श्री दीपक ठाकुर तथा श्री रामलाल पटेल आदि ने भी राजधानी रायपुर भ्रमण के अनुभवों को साझा किया।  

 
क्रमांक-3404/प्रेमलाल

 


Secondary Links