रायपुर : विश्व मधुमेह दिवस : राज्यपाल और उनकी धर्मपत्नी ने कराया मधुमेह परीक्षण : राजभवन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का भी हुआ परीक्षण

रायपुर, 14 नवंबर 2017

विश्व मधुमेह दिवस के अवसर पर आज यहां राजभवन में राज्यपाल श्री बलरामजी दास टंडन और उनकी धर्मपत्नी श्रीमती बृजपाल टंडन ने मधुमेह और रक्तचाप का परीक्षण कराया। राजभवन डिस्पेंसरी के चिकित्सकों डॉ. रूपल पुरोहित एवं डॉ. सुनीति मंगरूलकर ने यह परीक्षण किया। इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव श्री अशोक अग्रवाल, स्वास्थ्य विभाग की संचालक श्रीमती रानू साहू, रायपुर जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्री के. एस. शांडिल्य, एवं नोडल अधिकारी श्री आर. के. चंद्रवंशी उपस्थित थे।
     स्वास्थ्य विभाग द्वारा विश्व मधुमेह दिवस पर राज्य के नागरिकों को निरोग रखने और मधुमेह के प्रति जागरूकता के लिए चलाए जा रहे इस एक दिवसीय परीक्षण अभियान में अधिक से अधिक लोगों का परीक्षण कर इसे गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में शामिल कराने का लक्ष्य रखा गया है। इस अभियान में राज्य शासन द्वारा 30 वर्ष से अधिक के सभी व्यक्तियों का सभी अस्पतालों एवं स्वास्थ्य केन्द्रों में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक निःशुल्क मधुमेह परीक्षण एवं रक्त चाप परीक्षण किया गया। इसी तारतम्य में आज राजभवन के सभी अधिकारी और कर्मचारियों का मधुमेह एवं रक्तचाप परीक्षण हुआ।

        क्र.-3482/केशरवानी


Secondary Links