जशपुरनगर : समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

जशपुरनगर 14 नवम्बर 2017

कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने मंगलवार को जिला कार्यालय के सभाकक्ष में 10.30 बजे से समय सीमा की बैठक ली। बैठक में उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र एवं स्कूलों में लाईट और बिजली, पानी की व्यवस्था की जांच करने की निर्देश दिए है। कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने सुगम्य भारत अभियान के अंतर्गत जिले के शासकीय भवनों में दिव्यांगजनों के लिए शत-प्रतिशत बाधारहित वातावरण निर्मित करने के निर्देश दिए है। दिव्यांगजनों के लिए बाधारहित वातारण निर्माण अंतर्गत रैम्प, रैलिंग, टेक्सटाईल्स, फर्श, शौचालय, विद्युत स्वीच बोर्ड, दिशा सूचन चिन्ह आदि का निर्माण करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कार्यालय भवन बाधाहित हो जाने पर फोटोग्राफ्स सहित प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश सबंधित अधिकारियो को दिए है। बैठक में कलेक्टर ने नल-जल योजना की प्रगति की जांच करने के निर्देश भी दिए।
        डॉ. शुक्ला ने साहीटांगरटोली, पंडरापाट, कंडोरा में ट्रासंफार्मर खराब होने तथा केरसई में मोटरपंप खराब होने पर जल्द से जल्द ट्रासफार्मर ठीक करने के निर्देश सबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है।  उन्होंने 6 वीं से 12वीं कक्षा के जाति प्रमाण जल्द से जल्द बनवाने के निदेश भी दिए है। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया की समय सीमा की बैठक में अक्टूबर से पहले के अपूर्ण कार्य तुरंत निपटाए अन्यथा संबंधित अधिकारियों पर कार्यवाही की जाएगी। पत्थलगांव में एसएलआरएम सेंटर खुलने में हो रहे विलंब पर कलेक्टर ने नाराजगी जाहीर की और कहा कि 15 दिनों के भीतर सेंटर का निर्माण  शुरू नहीं होता है तो सभी सबंधित अधिकारियों पर कार्यवाही की जाएगी। समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने अधिकारी से गौरवपथ की प्रगति के बारे में पूछा एवं उसे जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।
 समय सीमा की बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री कुलदीप शर्मा, संयुक्त कलेक्टर श्री विजय कुमार कुजूर, डिप्टी जशपुर एसडीएम श्री एस.एस.दुबे, डिप्टी कलेक्टर नान साय भगत, कुनकुरी एसडीएम श्री डी.आर रात्रे एवं संबंधित समस्त अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
स.क्र. /51


Secondary Links