रायपुर : राजभवन में सचिव श्री अग्रवाल एवं परिसहाय मेजर खोखर को दी गई भावभीनी विदाई : नवपदस्थ सचिव एवं परिसहाय का किया गया स्वागत

रायपुर, 14 नवंबर 2017

राज्यपाल के सचिव श्री अशोक अग्रवाल एवं परिसहाय मेजर श्री सचिन खोखर को आज यहां राजभवन में भावभीनी विदाई दी गई। राज्यपाल श्री बलरामजी दास टंडन ने अधिकारीद्वय को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर नवपदस्थ सचिव श्री एस. के. जायसवाल एवं नवनियुक्त परिसहाय स्क्वाड्रन लीडर श्री अनंत श्रीवास्तव का भी स्वागत किया गया। इस अवसर पर प्रथम महिला श्रीमती बृजपाल टंडन, श्रीमती प्रिया टंडन, राज्यपाल के विधिक सलाहकार श्री एन. के. चन्द्रवंशी, श्रीमती लता अग्रवाल, श्रीमती सुमन खोखर, उप सचिव श्री जनमेजय महोबे उपस्थित थे।
विदाई समारोह में राज्यपाल श्री टंडन ने विदा ले रहे अधिकारियों की कार्यकुशलता की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि बिदाई हमेशा मीठा दर्द छोड़ जाती है, जिसकी यादें हमेशा दिलों में रहती हैं। उन्होंने कहा कि सभी को अपने शासकीय दायित्वों के साथ-साथ समाज सेवा का कार्य भी करना चाहिए। श्री टंडन ने कहा कि राजभवन में अपने कार्यकाल के दौरान श्री अग्रवाल ने अत्यंत सराहनीय कार्य किया है। राजभवन के सभी आयोजनों और कुलाधिपति के कार्यों को सम्पन्न कराने में मुझे पूरा सहयोग दिया है। वे प्रशासनिक कार्यों के निष्पादन में हर कार्य को पूरी गहराई से अध्ययन कर उसे पूरा करते थे। श्री टंडन ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि मेजर खोखर ने जिस तन्मयता एवं उत्साह से यहां कार्य किया उसी प्रकार नई पदस्थापना पर कार्य करेंगे। उन्होंने अधिकारीद्वय के परिवार के सुखद भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं एवं बधाई दी।
श्री अशोक अग्रवाल ने इस अवसर पर कहा कि राज्यपाल श्री टंडन के कुशल मार्गदर्शन में हमेशा राजभवन के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने टीम भावना से कार्य किया। हाल ही में राष्ट्रपति एवं उप राष्ट्रपति के प्रवास के दौरान सभी ने मेहनत और लगन से कार्य किया। राज्यपाल श्री टंडन से मुझे अपने कार्य के दौरान हमेशा पितातुल्य स्नेह मिला और उनसे बहुत कुछ नया सीखने का अवसर मिला। उन्होंने मुझे शासकीय दायित्व के साथ-साथ समाज सेवा के लिए जो प्रेरणा दी है, उसका मैं अनुकरण करने का प्रयास करूंगा। उन्होंने इस अवसर पर राजभवन के कार्यों में सहयोग के लिए यहां के अधिकारियों का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने नवनियुक्त सचिव श्री एस. के. जायसवाल को नए दायित्व के लिए शुभकामनाएं दी। मेजर श्री खोखर ने कहा कि राज्यपाल श्री टंडन के विराट व्यक्तित्व से वे बड़े प्रभावित हैं तथा उनसे काफी सीख और प्रेरणा मिली है। राजभवन में कार्य करने से उन्हें राज्य शासन की कार्यशैली को समझने का अवसर मिला। नवपदस्थ सचिव श्री जायसवाल ने कहा कि जिस प्रकार श्री अशोक अग्रवाल ने कार्यकुशलता के साथ राजभवन के कार्यों को संपादित किया है, उसी कुशलता के साथ मेरे द्वारा भी राज्यपाल श्री टंडन के मार्गदर्शन में टीम भावना के साथ दायित्वों का निर्वहन किया जाएगा। इस अवसर पर राजभवन के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

क्रमांक-3495/हर्षा/केशरवानी


Secondary Links