रायपुर : हमर छत्तीसगढ़ योजना : संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री श्री दयालदास बघेल पुरखौती मुक्तांगन में मिले पंचायत प्रतिनिधियों से

  पंच-सरपंचों के साथ देखा लाइट एंड साउंड शो

रायपुर. 22 दिसंबर 2017

छत्तीसगढ़ के संस्कृति, पर्यटन एवं सहकारिता मंत्री श्री दयालदास बघेल ने पुरखौती मुक्तांगन पहुंचकर अध्ययन भ्रमण पर आए पंचायत प्रतिनिधियों से मुलाकात की। उन्होंने वहां पंच-सरपंचों के साथ लाइट एंड साउंड शो भी देखा। कार्यक्रम के बाद वे जनप्रतिनिधियों के साथ हमर छत्तीसगढ़ योजना के आवासीय परिसर नया रायपुर के उपरवारा स्थित होटल प्रबंधन संस्थान पहुंचे और उनके साथ रात का भोजन किया। हमर छत्तीसगढ़ योजना के तहत दो दिनों के अध्ययन भ्रमण पर तीन जिलों के 423 पंचायत प्रतिनिधि रायपुर आए हुए हैं। इनमें दुर्ग के 169, बेमेतरा के 144 एवं बालोद के 110 प्रतिनिधि शामिल हैं।

      संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री श्री दयालदास बघेल ने पुरखौती मुक्तांगन में पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार हर तबके के कल्याण के लिए योजनाएं संचालित कर रही है। किसानों, श्रमिकों और वनांचलों में रहने वालों का जीवन बेहतर बनाने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। आज लाइट एंड साउंड शो में भी आप लोगों ने इनमें से कुछ योजनाओं मनरेगा, कन्या विवाह योजना, सरस्वती सायकल वितरण योजना, कृषि विस्तार योजना इत्यादि की झलक देखी है। उन्होंने कहा कि हमर छत्तीसगढ़ योजना में भ्रमण के साथ ही आप लोगों को शासन की अनेक योजनाओं और प्रदेश के विकास की जानकारी मिलेगी।

क्रमांक-4085/कमलेश


Secondary Links