जांजगीर-चांपा : लोक सुराज अभियान: लक्ष्य समाधान का : कलेक्टर ने जिले के अनेक ग्राम पंचायतों में पहुंचकर आवेदन संकलन शिविरों का निरीक्षण किया

आवश्यक दस्तावेजों के साथ ठीक तरीके से
आवेदन जमा करने के निर्देश
लोक सुराज अभियान जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने पर कांसा के ग्राम पंचायत सचिव निलंबित
चुरतेला के आंगनबाड़ी का भी किया अवलोकन
कलेक्टर द्वारा पूछने पर आंगनबाड़ी के बच्चों ने बताया कि केन्द्र में मिलता है दाल, चांवल, सब्जी और नाश्ता

जांजगीर-चांपा, 12 जनवरी 2018

लोक सुराज अभियान के तहत कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन ने आज जनपद पंचायत डभरा, जैजैपुर, मालखरौदा और सक्ती के ग्राम पंचायतों में आयोजित आवेदन संकलन शिविरों का निरीक्षण किया। उनके साथ जिला पंचायत सीईओ श्री अजीत वसंत भी थे। कलेक्टर डॉ. भारतीदासन ने शिविर में लोगों को आवेदन संबंधी जानकारी देने तथा उनसे आवश्यक दस्तावेजांे के साथ ठीक तरीके से आवेदन जमा करने के निर्देश नोडल अधिकारियों और ग्राम पंचायत सचिवों को दिए हैं।
कलेक्टर ने डभरा के कटेकोनी छोटे, कटेकोनी बड़े, कांसा, चुरतेला और देवरघटा में आवेदन संकलन शिविर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कांसा में ग्राम पंचायत सचिव श्री संतोष कुमार चौहान शिविर में अनुपस्थित पाये गये। कलेक्टर ने लोक सुराज अभियान जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने पर श्री चौहान को निलंबित करने के निर्देश सीईओ जिला पंचायत को दिए हैं। उनके निर्देश पर आज ही ग्राम पंचायत सचिव कांसा श्री संतोष कुमार चौहान को निलंबित कर दिया गया है। डॉ. भारतीदासन चुरतेला में शिविर और वहां के आंगनबाड़ी केन्द्र का भी अवलोकन किया। कलेक्टर द्वारा पूछने पर आंगनबाड़ी के बच्चों ने बताया कि उन्हें केन्द्र में रोज दाल, चांवल, सब्जी खिलाया जाता है और उससे पहले नाश्ता भी दिया जाता है।
कलेक्टर डॉ. भारतीदासन ने जैजैपुर के करही और पेण्ड्री, मालखरौदा के बंदोरा और अड़भार तथा सक्ती के टेमर में आयोजित आवेदन संकलन शिविर में भी पहुंचकर वहां की व्यवस्था देखी। उन्होंने शिविर मंे समय पर (सवेरे 10 बजे से शाम 5 बजे तक) नोडल अधिकारी और ग्राम पंचायत सचिव को उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने शिविर में आवश्यक रूप से समाधान पेटी रखने, आवेदन लिखने में सहायता के लिए रोजगार सहायक तथा प्रेरकों को उपस्थिति सुनिश्चित करने और ग्रामीणों को आवेदन संकलन की जानकारी देने के लिए लगातार मुनादी करवाने के निर्देश दिए हैं।
क्रमांक//सुनीता


Secondary Links