जशपुरनगर : संसदीय सचिव एवं कुनकुरी विधायक श्री यू.डी.मिंज ने मरीजों की सुविधा के लिए ट्राॅमा वेन का विधिवत शुभारंभ किया

मरीजों को तत्काल उच्च स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए वाहन का उपयोग किया जाएगा-संसदीय सचिव यू.डी.मिंज

खनिज न्यास निधि मद से 32 लाख की लागत से ट्राॅमा वेन खरीदा गया है

जशपुरनगर 21 जुलाई 2021

संसदीय सचिव एवं कुनकुरी विधायक श्री यू.डी.मिंज ने आज कुनकुरी विश्राम गृह में मरीजों की सुविधा के लिए ट्राॅमा वाहन का विधिवत पूजा अर्चना करके शुभारंभ किया। इस अवसर पर  कलेक्टर श्री महादेव कावरे, पुलिस अधीक्षक श्री विजय अग्रवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.एस.मण्डावी, जनपद पंचायत अध्यक्ष अंजना मिंज, एसडीएम कुनकुरी श्री रवि राही, जनपद सीईओ श्री रघुनाथ राम, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री पी.सुथार, कुनकुरी बीएमओ श्री के.कुजूर, और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
विधायक श्री यू.डी.मिंज ने शुभारंभ के अवसर पर कहा कि जशपुर जिले के गंभीर मरीजों को तत्काल उच्च स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए इस वाहन का उपयोग किया जाएगा। इसका लाभ अब मरीजों को मिलने लगेगा।
 कलेक्टर ने शुभांरभ के अवसर पर कहा कि वाहन दूर्घटना से घटित अत्यंत ही गंभीर मरीज ट्राॅमा वेन के माध्यम से अन्य बड़े अस्पताल में जिला अस्पताल से रेफर करने पर मरीजों को वाहन के माध्यम से पहुंचाया जाएगा ताकि गंभीर मरीज काउपचार करके उसको बचाया जा सके।  उन्होंने कहा कि वेन में मरीजों की सुविधा को देखते हुए वेन्टीलेटर, आक्सीजन सेलेण्डर के साथ अन्य जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। गंभीर मरीजों को ले जाते समय वाहन में इसका उपयोग किया जाता है। उल्लेखनीय है कि खनिज न्यास निधि मद से 32 लाख की लागत से ट्राॅमा वेन मरीजों की सुविधा के लिए खरीदा गया है।
.क्र./1417/नूतन

महत्वपूर्ण लिंक