रायपुर : राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष  श्री बबन रावत ने ली बैठक

स्वरोजगार के लिए बैंकों को मुद्रा लोन देने पर करना चाहिए फोकस

सफाई कर्मचारियों के बेहतर पुनर्वास एवं स्वरोजगार के योजनाओं की समीक्षा

रायपुर 14 सितम्बर 2021

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री बबन रावत ने आज यहां कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रास सभाकक्ष में संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने सफाई कर्मचारियों के पुनर्वास के लिए स्वरोजगार के योजनाओं की समीक्षा की।

उल्लेखनीय है कि श्री रावत सफाई कर्मचारियों एवं उनके आश्रितों के सामाजिक, आर्थिक व शैक्षणिक जीवन का अध्ययन करने के लिए 13 सितंबर से 16 सितंबर तक छत्तीसगढ़ राज्य के दौरे पर हैं।

श्री रावत ने बैठक में अधिकारियों से उनके विभाग में कार्यरत सफाई कर्मचारियों की संख्या तथा रिक्त पदों की भी जानकारी ली। उन्होंने अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों का यथा शीघ्र निराकरण करने को कहा। उन्होंने सफाई कर्मचारियों को कोविड-19 टीका के पहले एवं दूसरा डोज लगने की जानकारी ली। उन्होंने नगरीय निकाय के अधिकारी तथा लीड बैंक मैनेजर से कहा कि समन्वय बनाकर सफाई कर्मचारियों एवं आश्रितों के लिए स्वरोजगार हेतु मुद्रा लोन देने का विशेष पहल करें। उन्होंने रेलवे एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों से उनके विभाग में सफाई कामगारों संख्या, व्यवस्था और भुगतान तथा ईपीएफ कटौती की जानकारी मांगी।

कलेक्टर श्री सौरभ कुमार ने विभागों में सफाई कर्मचारियों के हित के लिए संचालित योजनाएं की जानकारी दी और कहा कि इसके माध्यम से अधिक से अधिक लाभ दिलाने के लिए प्रशासन द्वारा कार्य किया जा रहा है। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री एनआर साहू सहित संबंधित विभाग के अधिकारी एवं सफाई कर्मचारी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

क्रमांक/09-69/कोसरिया

महत्वपूर्ण लिंक