Homeग्राम सुराज अभियान - 2012 : बेलदार सिवनी में पेयजल समस्या का निराकरण जल्द होगा

Secondary links

Search

ग्राम सुराज अभियान - 2012 : बेलदार सिवनी में पेयजल समस्या का निराकरण जल्द होगा

Printer-friendly versionSend to friend

रायपुर, 20 अप्रैल 2012

    ग्राम सुराज अभियान में लगातार ग्रामीणों की समस्याएं दूर होती जा रही हैं। बेलदार सिवनी में जल्द ही पेयजल समस्या का निराकरण होने के साथ ही यहां उचित मूल्य दुकान और उपस्वास्थ्य केन्द्र बनेगा। कलेक्टर डॉ. रोहित यादव ने कल तिल्दा विकासखंड के ग्राम बेलदार सिवनी में पेयजल की समस्या निराकरण के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को चार महीने के भीतर नल जल योजना की पाइप लाइन बदलने  के निर्देश दिए।
             ग्राम बेलदार सिवनी में आयोजित किसान सम्मेलन में ग्रामीणों ने बताया कि नल जल योजना की पाइप लाइन खराब हो चुकी है, इसे सुधारना आवष्यक है। मौक पर ही उपस्थित लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि नल जल योजना में खराब पाइप लाइन को इस वर्ष की कार्य योजना में षामिल कर खराब पाइप लाइन की जगह नई पाइप लाइन बिछा दी जाएगी। इसी प्रकार ग्रामीणों ने बताया कि उपस्वास्थ्य केन्द्र और उचित मूल्य दुकान के लिए भवन नही है। इन दोनो भवनो के लिए कलेक्टर द्वारा जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी को गौण खनिज से राशि स्वीकृत करने के लिए निर्देशित किया गया। स्थानीय सरपंच ने ग्रामीणों के बीच इन भवनों के लिए गांव में उचित स्थान देने के लिए सहमति दी।
              कलेक्टर डॉ. यादव ने इस अवसर पर गांव के श्री रमेष कुमार को अंत्योदय राषन कार्ड उपलब्ध कराने के निर्देष दिए। इसी प्रकार उन्होंने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को गांव के कृषक श्री धनीराम वर्मा के जमीन के रिकार्ड में सुधार के लिए दिए गए आवेदन का परीक्षण करने कहा। उन्होंने गली कांक्रीटीकरण और राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत गांव में नया हाईस्कूल भवन एवं श्री बुधुराम को इंदिरा आवास की स्वीकृति के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। ग्राम घुलघुल में आयोजित किसान सम्मेलन में ग्रामीणों ने बताया कि यहां उचित मूल्य दुकान से उसना चांवल दिया जाता है। उसना चांवल को गांव के लोग पसंद नहीं करते इस पर कलेक्टर ने खाद्य अधिकारियों को भविष्य में ग्रामीणों को अरवा चांवल प्रदाय करने के निर्देश दिए। ग्रामीणों द्वारा चांवल, शक्कर नहीं मिलने की जानकारी पर उन्होंने सेल्समेन को कल राशन दुकान खोल कर इस माह का चांवल और शक्कर वितरण करने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने यहां तालाब में पचरी निर्माण कराने के लिए भी अधिकारियों को निर्देषित किया।

क्रमांक : 4-67/केशरवानी




 

Date: 
20 Apr 2012