Homeसुकमा : रमन के गोठ के 13वीं कड़ी का प्रसारण

Secondary links

Search

सुकमा : रमन के गोठ के 13वीं कड़ी का प्रसारण

Printer-friendly versionSend to friend

सुकमा 11 सितम्बर 2016

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के द्वारा मासिक रेडियो वार्ता रमन के गोठ का 13वीं कड़ी का प्रसारण द्वितीय रविवार को 10:45 से 11 बजे के मध्य रेडियो तथा स्थानीय समाचार चैनलों के माध्यम से प्रसारित किया गया। इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश के 250 करोड़ जनता से मुख्यमंत्री मुख़ातिब हुए। 13वीं कड़ी में मुख्यमंत्री ने गणेश पक्ष, पोला त्यौहार, तीज त्यौहार की शुभकामनाएं दी तथा ईद-उल-जुहा, विश्वकर्मा जयंती, ओणम त्यौहार की बधाईं दी। शिक्षक दिवस के लिए सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में डॉ. रमन सिंह ने शौचालय निर्माण व उपयोग तथा स्वच्छता के प्रति प्रदेश के नागरिकों व विद्यार्थियों द्वारा किए गए सराहनीय प्रयास का उल्लेख किए। मानव तस्करी की समस्या के लिए प्रदेश शासन द्वारा किए जा रहे प्रयास का भी उन्होंने उल्लेख किए।
 चिटफण्ड कम्पनियों के लिए कड़ा कानून प्रदेश में बनाया गया हैं तथा युवा साथियों व नागरिकों को जाल-साज कम्पनियों से बचने की अपील की। प्रदेश में शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं के लिए किए जा रहे कार्यों का उल्लेख किए। जिसमें अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज की स्थापना, बीजापुर, सुकमा, दन्तेवाड़ा में स्वास्थ्य सुविधा के लिए लाईफ लाईन एक्सप्रेस का उल्लेख किए। उज्ज्वला योजना का प्रदेश में अमल करते हुए उन्होंने रसोई गैस का सुरक्षित उपयोग करने की अपील की। जिला प्रशासन द्वारा सुकमा के सामुदायिक रेडियो सुकमा ता माटा में प्रसारित किया गया तथा पंचायतों में भी रमन के गोठ सुनने की व्यवस्था किया गया। आवासीय स्कूलों व लोक शिक्षण केन्द्रों में भी कार्यक्रम को सुनने की व्यवस्था की गई।
प्रतिक्रिया :- किकिरपाल के ग्रामीण सोमारू बघेल ने कहा कि रमन के गोठ के माध्यम से प्रदेश में स्वच्छता के लिए स्व-सहायता समूहों व विद्यार्थियों द्वारा किए गए सराहनीय कार्यों को जानकार हमें भी प्रेरणा मिली कि गांव में भी स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने का प्रयास करना हैं। छन्नु मासा ने कहा कि मुख्यमंत्री जी द्वारा चिटफण्ड कम्पनियों के लिए कानून बना कर नागरिकों के पैसे को गलत हाथों में जाने से रोकने का प्रयास किया जा रहा हैं। यह एक अच्छी पहल हैं।


496.
 

Date: 
11 Sep 2016