मुख्य सामग्री पर जाएं
स्क्रीन रीडर एक्सेस
रविवार, 01 अक्टूबर 2023
मुख्य समाचार:

नारायणपुर : मुख्यमंत्री श्री बघेल ने जिले के राजीव गांधी किसान न्याय योजना के हितग्राहियों को किया 5 करोड़ 36 लाख रूपये का भुगतान

त्यौहार के पहले सभी वर्गाे के पास पैसा आने से बाजार में बढ़ेगी रौनक- मुख्यमंत्री श्री बघेल
नारायणपुर, 17 अक्टूबर 2022

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य सरकार की तीन महत्वाकांक्षी योजनाओं-राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना तथा राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत हितग्राहियों के खाते में  राशि ऑनलाइन अंतरित की। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने ’राजीव गांधी किसान न्याय योजना’ की वर्ष 2021-22 की तीसरी किस्त के रूप में जिले के 6 हजार 512 किसानों को कुल 5 करोड़ 36 लाख रूपए और गोधन न्याय योजना के 932 हितग्राहियों को एक लाख 90 हजार रूपए की राशि का ऑनलाईन भुगतान किया।
         इस अवसर पर मुख्यमंत्री किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि दीपावली का त्यौहार नजदीक है और आप सभी के खाते में राशि आने से त्यौहार अच्छे से मना सकेंगे। राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना तथा राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के हितग्राहियों को लगभग 1900 करोड़ की राशि अंतरित की गई, जिससे प्रदेश के किसानों, मजदूरों, पशुपालकों, स्व सहायता समूहों की महिलाओं और गौठान समितियों को लाभ प्राप्त होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्मचारियों का डी.ए. बढ़ाकर 33 प्रतिशत कर दिया गया है, जिससे कर्मचारी वर्ग में भी खुशी का माहौल है। त्यौहार के पहले सभी वर्गाे के पास पैसा आने से बाजार में भी रौनक रहेगी।
एस शुक्ल/राहुल/ 741