मुख्य सामग्री पर जाएं
स्क्रीन रीडर एक्सेस
गुरुवार, 21 सितम्बर 2023
मुख्य समाचार:

रायपुर : नए वर्ष में 1348 किमी लंबी 553 सड़कों के नवीनीकरण के कार्य स्वीकृत

सीजीआरडीसी दे भुगतान पर ध्यान, नियमित तौर पर करे ठेकेदारों का भुगतानः श्री ताम्रध्वज साहू

एडीबी के निर्माण कार्यों के प्रति लापरवाही पर होगी कार्रवाई, अधिकारी करें नियमित निरीक्षणः श्री साहू

लोक निर्माण विभाग के कार्यों की विभागीय मंत्री ने की समीक्षा, गुणवत्ता पर ध्यान देने के निर्देश

रायपुर, 11 जनवरी, 2023


लोक निर्माण मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने नए वर्ष पर प्रदेशवासियों को तोहफा देते हुए राज्य भर की 1348 किमी लंबी 553 सड़कों के नवीनीकरण के कार्यों की स्वीकृति प्रदान की है। श्री साहू ने रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय में लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए प्रदेश में सड़कों की गुणवत्ता पर ध्यान देने करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। श्री साहू ने एडीबी के निर्माण कार्यों पर विशेष ध्यान केंद्रित करने की बात करते हुए कहा कि लापरवाही पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

समीक्षा बैठक में श्री साहू ने सीजीआरडीसी को निर्देशित करते हुए कहा कि वो कार्यों का समय पर भुगतान करे एवं ठेकेदारों का नियमित रूप से भुगतान करते रहें ताकि विकास कार्य सुचारू रूप से चलते रहें। नई सड़कों के निर्माण, मरम्मत एवं नवीनीकरण के बारे में निर्देश देते हुए श्री साहू ने कहा है कि सड़कों की गुणवत्ता, फुटपाथ से उनकी कनेक्टिविटी एवं दुर्घटना से बचने के लिए जरूरी ट्रेफिक सिग्नल्स का निर्माण कराने के साथ ही आवश्यक जगहों पर स्पीड ब्रेकर का निर्माण कराएं। 

लोक निर्माण मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि राज्य की जनता को सुगम यातायात सुविधा प्रदान करने के लिए इमानदारी से काम करें और समय पर निर्माण कार्यों को पूर्ण कराएं। समीक्षा बैठक में संसदीय सचिव श्री विकास उपाध्याय, लोक निर्माण विभाग के सचिव श्री सिद्धार्थ कोमल परदेशी, लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर श्री केके पीपरी समेत अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।