मुख्य सामग्री पर जाएं
स्क्रीन रीडर एक्सेस
बुधवार, 31 मई 2023
मुख्य समाचार:

रायपुर : हेल्पलाईन पर परीक्षार्थी पूछ रहे प्रश्न

रायपुर, 28 फरवरी 2023

छत्तीसगढ़ में 01 मार्च से शुरू हो रही हायर सेकेण्डरी और हाई स्कूल की परीक्षाओं में परीक्षार्थियों की समस्याओं को दूर करने के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा हेल्पलाईन की शुरूआत की गई है। इस हेल्पलाईन के माध्यम से परीक्षार्थी, पालक और शिक्षक परीक्षा के संबंध में अपनी समस्या का समाधान प्राप्त कर रहे हैं।
छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव प्रो. व्ही.के. गोयल के निर्देशानुसार हेल्पलाईन के टोल फ्री नंबर 18002334363 पर प्रातः 10 बजे से शाम 5.30 बजे निरंतर विद्यार्थियों, पालकों, शिक्षकों द्वारा अपनी समस्याएं बनाई जा रही हैं। जिसका मंडल द्वारा त्वरित समाधान किया जा रहा है। हेल्पलाईन का संचालन शासकीय अवकाश और रविवार को छोड़कर किया जा रहा है। परीक्षार्थियों द्वारा अनेक तरह के प्रश्न परीक्षा शुरू होने से पहले पूछे जा रहे हैं। आज समस्या समाधान के तहत हेल्पलाईन टोल फ्री नम्बर पर 146 फोन कॉल आए।
माध्यमिक शिक्षा मंडल के अधिकारियों ने बताया कि हायर सेकेण्डरी और हाई स्कूल परीक्षाओं के 2408 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। कक्षा 12वीं की परीक्षा में लगभग 3 लाख 28 हजार और कक्षा 10वीं की परीक्षा में 3 लाख 38 हजार परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। कक्षा 12वीं की परीक्षा 01 मार्च से 31 मार्च तक और कक्षा 10वीं की परीक्षा 2 मार्च से 24 मार्च तक आयोजित की जा रही है।
हेल्पलाईन में आज प्रथम पाली में श्रीमती मीरा वर्मा, श्रीमती रागिनी अवस्थी और द्वितीय पाली में श्रीमती कुसुम त्रिपाठी, डॉ. लीला साहू द्वारा परीक्षा से पूर्व होने वाली समस्याओं का समाधान किया गया। साथ ही मंडल के उपसचिव श्री जे.के. अग्रवाल, नोडल अधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार साहू एवं सहायक प्राध्यापक श्रीमती प्रीति शुक्ला, श्रीमती अलका दानी के सहयोग से विद्यार्थियों द्वारा रखी गई समस्याओं का समाधान किया गया। विद्यार्थियों द्वारा विषय से संबंधित समस्याओं का समाधान एवं प्रबंधन प्राप्त किया गया।
क्रमांक-7189/चतुर्वेदी