मुख्य सामग्री पर जाएं
स्क्रीन रीडर एक्सेस
रविवार, 01 अक्टूबर 2023
मुख्य समाचार:

गौरेला पेन्ड्रा मरवाही :राष्ट्र के विकास में शिक्षको का महत्वपूर्ण योगदान : नगर पंचायत अध्यक्ष श्री राकेश जालान

गौरेला पेन्ड्रा मरवाही

बीटीआई स्तरीय तीन दिवसीय प्रतियोगिता पुरस्कार वितरण के साथ संपन्न

गौरेला पेन्ड्रा मरवाही 05 मार्च 2023

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) पेन्ड्रा की मेजबानी में आज बीटीआई स्तरीय क्षेत्रीय प्रतियोगिता का समापन हुआ। तीन दिवसीय साहित्यिक, सांस्कृतिक क्रीड़ा एवं शैक्षिक प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण किया गया। इस अवसर पर डाइट पेन्ड्रा की छात्राओं ने राजस्थानी गीत से सामूहिक नृत्य प्रस्तुत किया। प्रतियोगिता में ओव्हरआल चैम्पियन में डाइट पेन्ड्रा को प्रथम, डाइट धरमजयगढ़ को द्वितीय और डाइट जांजगीर को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री राकेश जालान अध्यक्ष नगर पंचायत पेन्ड्रा ने कहा कि राष्ट्र के विकास में शिक्षक का महत्वपूर्ण योगदान है। कोई शिक्षक उस समय गौरवान्वित महसूस करते हैं, जब उनके विद्यार्थी प्रमुख पदों पर पहुंचते हैं। विशिष्ट अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी श्री एन.के. चन्द्रा ने कहा कि हम जिले को जो भी सुविधाओं की जरूरत होगी, वो मुहैया कराएंगे।

कार्यक्रम के अध्यक्ष श्रीमती रमाकांति साहू, प्राचार्य शासकीय उन्नत शिक्षा अध्ययन संस्थान बिलासपुर ने कहा कि हार-जीत होता रहता है। आप सभी खिलाड़ी और प्रतिभागी अपनी दिए गए परफार्मेन्स से निराश नहीं हो। सफलता एक न एक दिन जरूर मिलेगी। भविष्य में जो भी अवसर और पद मिलेगा वो आपका एक पड़ाव है, जीवन एक लम्बा सफर है। मोबाइल और टीवी में प्रसारित नकारात्मक सामग्री में आप सभी समय बर्बाद करने से बचें। आप भविष्य में जिस मुकाम पर पहुंचने के लिए सपने देखें हैं उसे प्राप्त करेंगे, आगे बढ़ते रहेंगे। अपने जिले, राज्य, राष्ट्र का नाम रौशन करेंगे।

क्रीड़ा प्रतियोगिता में बैडमिंटन एकल बालक वर्ग में डाइट बिलासपुर के सरोज कुमार को प्रथम, डाइट जशपुर के गोपाल को द्वितीय, बैडमिंटन एकल बालिका वर्ग में डाइट पेन्ड्रा की राधा यादव को प्रथम, डाइट जांजगीर के ज्योति कुर्रे को द्वितीय, बैडमिंटन युगल बालक वर्ग में डाइट धरमजयगढ़ के कोमल, किरण और डाइट कोरबा के प्रदीप सिंह और लीला सिंह को, बैडमिंटन युगल बालिका वर्ग में डाइट पेन्ड्रा की राधा यादव और शेफाली सिंह को प्रथम, डाइट धरमजयगढ़ की सकिना बंजारे और निकिता को द्वितीय, तवाफेंक बालक वर्ग में डाइट पेन्ड्रा के मणीकुमार को प्रथम, डाइट धरमजयगढ़ के कोमल को द्वितीय, डाइट जांजगीर के व्यास कुमार तृतीय, तवाफेंक बालिका वर्ग में डाइट जांजगीर की टिकेश्वरी को प्रथम, डाइट धरमजयगढ़ की खिलेश्वरी को द्वितीय, डाइट पेन्ड्रा की सुलोचना को तृतीय, गोला फेंक बालक वर्ग में डाइट कोरबा के प्रदीप को प्रथम, डाइट जांजगीर के व्यास कुमार को द्वितीय, डाइट अंबिकापुर के संतलाल को तृतीय, गोला फेंक बालिका वर्ग में डाइट धरमजयगढ़ की पूजा को प्रथम, डाइट पेन्ड्रा की शालिनी को द्वितीय, डाइट जशपुर की दीपमाला को तृतीय, 100 मीटर दौड़ बालक वर्ग में डाइट पेन्ड्रा के अभय यादव को प्रथम, डाइट कोरबा के प्रदीप सिंह को द्वितीय, डाइट जशपुर के अश्विन एक्का को तृतीय, 100 मीटर दौड़ बालिका वर्ग में डाइट अंबिकापुर की खुशबू रानी को प्रथम, डाइट जशपुर की प्रियांशी तिर्की को द्वितीय, डाइट पेन्ड्रा की निर्मला को तृतीय, वॉलीबाल में डाइट पेन्ड्रा के अभय कुमार यादव एवं साथी को प्रथम, डाइट धरमजयगढ़ के टिकेश्वर साहू एवं साथी को द्वितीय, मार्च पास्ट में डाइट धरमजयगढ़ को प्रथम, डाइट कोरिया को द्वितीय, डाइट कोरबा और डाइट कोरिया को संयुक्त रूप से तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया।
सांस्कृतिक प्रतियोगिता में एकल नृत्य बालिका वर्ग में बीटीआई बिलासपुर के सुमन पोर्ते को प्रथम, डाइट कोरबा और डाइट पेन्ड्रा के दीक्षा सिंह और स्वाती चक्रधारी को द्वितीय पुरस्कार, डाइट जशपुर के अल्फा बड़ा को तृतीय पुरस्कार, सामूहिक नृत्य (मिश्रित) में डाइट पेन्ड्रा की रोशनी सलाम एवं साथी को प्रथम, बीटीआई बिलासपुर के सिमरन बहादुर रजक एवं साथी को द्वितीय, डाइट कोरबा के यशवंत साहू, करूणा कंवर एवं साथी को तृतीय पुरस्कार, नृत्य नाटिका और लोकगीत समूह गायन में डाइट पेन्ड्रा की शालिनी राठौर एवं साथी को प्रथम, डाइट जांजगीर के चंचल देवांगन एवं साथी को द्वितीय, डाइट जशपुर के अल्फा बड़ा एवं साथी को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। साहित्यिक प्रतियोगिता अंतर्गत तात्कालिक भाषण बालक वर्ग में डाइट जांजगीर के कोमल शर्मा को प्रथम, डाइट पेन्ड्रा के विधान दुबे को द्वितीय, डाइट कोरबा के यशवंत को तृतीय पुरस्कार, भाषण बालिका वर्ग में डाइट जांजगीर के अनकृति साहू को प्रथम, डाइट जशपुर के श्वेता पाठक को द्वितीय, डाइट कोरबा के करूणा कंवर को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। समारोह के अकादमिक सदस्यों, प्रशिक्षकों को भी पुरस्कार प्रदान किया गया। उप-प्राचार्य डाइट पेन्ड्रा आभा सिंह ने कार्यक्रम में योगदान देने वाली सभी व्यक्तियों का आभार प्रदर्शन किया।

क्रमांक /देवराम