मुख्य सामग्री पर जाएं
स्क्रीन रीडर एक्सेस
गुरुवार, 01 जून 2023
मुख्य समाचार:

रायपुर : स्वास्थ्य विभाग के सचिव श्री प्रसन्ना आर. ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर अस्पताल के फोरेंसिक विभाग का किया आकस्मिक निरीक्षण

स्वास्थ्य विभाग

बेहतर व्यवस्था बनाने के दिए निर्देश, मरच्युरी के बाहर हेल्पडेस्क बनाने कहा
 
रायपुर. 05 मार्च 2023

स्वास्थ्य विभाग
स्वास्थ्य विभाग के सचिव श्री प्रसन्ना आर. ने आज पंडित जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय एवं संबद्ध अस्पताल के फोरेंसिक विभाग के अंतर्गत संचालित शव परीक्षण कक्ष का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने शव परीक्षण (पोस्ट-मार्टम एक्जामिनेशन) की व्यवस्था को और ज्यादा सुदृढ़ बनाने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। श्री प्रसन्ना ने मेडिको-लीगल केस में किए जाने वाले पोस्ट-मार्टम के बाद तैयार रिपोर्ट को अविलंब देने के लिए फोरेंसिक विभाग के डॉक्टरों को सुव्यस्थित योजना बनाने को कहा, ताकि संबंधित थाने को मृतक का पीएम रिपोर्ट जल्द प्राप्त हो सके। 

श्री प्रसन्ना ने शव परीक्षण कक्ष के बाहर परिजनों के बैठने के लिए वेटिंग एरिया को दुरूस्त करने के साथ-साथ परिजनों के लिए पेयजल, वॉशरूम एवं साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने शव परीक्षण कक्ष की जरुरतों से संबंधित प्रस्ताव बनाकर विभागाध्यक्ष एवं अधीक्षक के माध्यम से शासन को प्रेषित करने को कहा। उन्होंने मरच्युरी के बाहर हेल्पडेस्क बनाने के भी निर्देश दिए ताकि परिजनों को समय पर आवश्यक मदद मिल सके। स्वास्थ्य सचिव के निरीक्षण के दौरान डॉ. भीमराव अम्बेडकर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एस.बी.एस. नेताम, रेडियोलॉजी विभाग के डॉ. विवेक पात्रे, फोरेंसिक विभाग के डॉ. आर.के. सिंह, डॉ. शिवनारायण मांझी और डॉ. नागेन्द्र सोनवानी भी मौजूद थे।
7252/कमलेश