मुख्य सामग्री पर जाएं
स्क्रीन रीडर एक्सेस
रविवार, 10 दिसंबर 2023
मुख्य समाचार:

उत्तर बस्तर कांकेर : त्योहारों व भोज आयोजनों में पहली खुराक कुपोषित बच्चों को खिलाएं

समय-सीमा बैठक में कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने दिए नवाचार के निर्देश

उत्तर बस्तर कांकेर, 26 सितम्बर 2023

कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने जिला स्तरीय अधिकारियों की साप्ताहिक समय-सीमा बैठक लेकर लंबित कार्यों को माहांत तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले के कुपोषित बच्चों को सुपोषित बनाने के उद्देश्य से लोक पर्वों व त्योहारों के दौरान आयोजित होने वाले भोज में पहली खुराक कुपोषित बच्चों को खिलाने के निर्देश दिए। इसके लिए आवश्यक समन्वय स्थापित करने जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास अधिकारी को दिए।

       कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आज सुबह 10.30 बजे से आयोजित बैठक में कलेक्टर डॉ. शुक्ला ने विभिन्न विभागों में लंबित निर्माण कार्यों का इसी माह के अंत तक पूर्ण करने संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए, साथ ही पूर्ण गुणवत्ता के साथ करने के निर्देश दिए। उन्होंने गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए जिले के प्रत्येक सक्रिय गौठानों में गोबर की नियमित खरीदी सुनिश्चित करने तथा उससे वर्मी कम्पोस्ट उत्पादित करने के साथ ही सभी समितियों को समय पर राशि का भुगतान करने के निर्देश दिए। आगामी खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 में जिले में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी करने सभी किसानों का पंजीयन निर्धारित समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश सभी अनुविभागीय अधिकारियों को दिए।

      इसी तरह श्रम विभाग की विभिन्न योजनाओं का लाभ सभी श्रमिकों को दिलाने रूचि लेकर पंजीयन कराने के लिए श्रम पदाधिकारी को निर्देशित किया। इसके अलावा उन्होंने मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना, शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित प्रदेश सरकार की विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं की समीक्षा कर कलेक्टर ने आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर कांकेर श्री एस. अहीरवार एवं अपर कलेक्टर अंतागढ़ श्री बी.एस. उइके, एसडीएम भानुप्रतापपुर श्री प्रतीक जैन, सहायक कलेक्टर श्री प्रखर चंद्राकर, जिला पंचायत के सी.ई.ओ. श्री सुमित अग्रवाल सहित सभी एसडीएम व जिला स्तर के अधिकारीगण मौजूद थे।

क्रमांक/1304/सिन्हा